सुषमा स्वराज का एम्स अस्पताल में सफल किडनी प्रत्यारोपण

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का शनिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली (एम्स)अस्पताल में सफल किडनी प्रत्यारोपण किया गया।



बीते नवम्बर की १६ तारिख को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी ने ट्वीटर के माध्यम से ट्वीट करके जानकारी दी थी, की वह एम्स अस्पताल में उनकी किडनी के फेल होने की वजह से भर्ती हैं।



(चित्र स्रोत - ट्वीटर )

सूत्रों के मुताबिक किडनी प्रत्यारोपण  की प्रक्रिया सुबह ८:३० से शुरू होकर अपरान्ह्न २:३० बजे तक चली।सुषमा की सर्जरी में वरिष्ठ चिकित्सकों के अलावा एम्स के निदेशक एम.सी.मिश्रा एवं सबडीन वी.के.बंसल भी शामिल थे।




सुषमा जी का किडनी प्रत्यारोपण एम्स के कार्डियोथोरेसिक न्यूरोसाइंसेज़ सेंटर में किया गया।सूत्रों के मुताबिक पहले संभावना जताई जा रही थी की सुषमा जी की बेटी उन्हें किडनी देंगी,किन्तु वह खुद एक मधुमेह की शिकार हैं तो यह सम्भव नहीं हो सका।डॉक्टर्स ने कहा की जब भी सुषमा जी को जरुरत पड़ी तो उनका डायलिसिस किया गया।



ताजा ख़बरों के मुताबिक सुषमा जी का किडनी प्रत्यारोपण सफल रहा और फ़िलहाल उन्हें चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।हम भगवान् से उनके जल्द ही स्वस्थ्य होने और मंगल भविष्य की कामना करते हैं।
सुषमा स्वराज का एम्स अस्पताल में सफल किडनी प्रत्यारोपण सुषमा स्वराज का एम्स अस्पताल में सफल किडनी प्रत्यारोपण Reviewed by Glam Treat on 09:20:00 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.