जाने क्यों शादी और प्यार के लिए तरस रही है यहाँ की बेहद खुबसूरत लडकियां ?

दोस्तों यह बात तो आप सभी बहुत अच्छी तरह जानते होंगे कि प्राचीन समय से ही हर दंपति अपनी पहली संतान बेटे को ही देखना चाहती आ रही है हालांकि अब इसमें थोडा बहुत बदलाव देखने को जरुर मिला है लेकिन अभी भी भारत में ऐसी बहुत सी जगह है जहाँ बेटी पैदा होने पर दुःख व् अफसोस जताया जाता है ऐसे बहुत कम लोग है जो बेटी होने पर खुश होते है .
हमारे देश में भी सभी को लड़का चाहिए कोई नही चाहता उसे लडकी हो और फिर इसी कारण देश में लडकियों की कमी देखने को मिलती है आज भी कुछ ऐसी जगहें है जहाँ लडको को शादी के लिए लडकियां नही मिल पाती है.
लेकिन क्या आपको ये बात मालूम है कि दुनिया में कुछ जगह ऐसी भी है जहाँ लडके है ही नही, यहाँ लडकियों को शादी के लिए दुल्हे तक नही मिलते है चौंकिए मत ये बिलकुल सही है आजतक आपने ऐसे बहुत सी जगहों के बारे में पढ़ा व् सुना होगा जहाँ लडकियों की कमी है लेकिन आज जो खबर हम आपको बताने जा रहे है ये जरा इनसे हटके है .
np3
आज हम बात करने जा रहे है ब्राजील के एक गाँव की जहाँ पर लडकियों की नही बल्कि लडको की कमी है दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें ब्राजील में पहाडियों के बीचो-बीच एक छोटा सा गाँव है जिसका नाम है कोरडेएरो . 600 महिलाओं की संख्या वाले इस गाँव में अविवाहित पुरुषों का मिलना बहुत कठिन है यहाँ पर शादी के लिए लडकियों की तलाश अधूरी है इस गाँव में लडको की भारी मात्रा में कमी देखने को मिल रही है यहाँ की लडकियां लडको के लिए तरस रही है .
इस कस्बे में रहने वाली लडकियों का कहना है कि वो भी हर लडकी की तरह प्यार और शादी का सपना देखती है लेकिन वो इस कस्बे को छोड़ना नही चाहती है वो शादी के बाद भी यहीं रहना चाहती है उनका कहना है कि शादी के बाद लड़का उनके यहाँ आकर उन्ही के नियम अनुसार रहे .
np2
कोरडेएरो गाँव में लडकियों को दुल्हे मिलने मुश्किल हो गए है इनकी उम्र निकलती जा रही है लकिन इनकी शादी नही हो पा रही है और इनसे शादी करने वाला कोई नही है वहां की लडकियों की उम्र 22-35 साल तक हो चुकी है लेकिन अभी तक वे सभी कुँवारी ही है लेकिन इन्हें वो सब नही मिल पा रहा जो इन्हें चाहिए और इसकी वजह है यहाँ पर लडको की कमी .
कोरडेएरो गाँव की रहने वाली एक महिला जिसका नाम नेल्मा फर्नांडिस है, ने बताया उनके गाँव में या तो शादीशुदा मर्द है या फिर रिश्तेदार है यहाँ की कुछ महिलाएं शादीशुदा तो है लेकिन उनके पति उनके साथ नही रहते . जयादातर महिलाओं के पति और 18 साल से उपर के बेटे इस गाँव से दूर शहर में रहते है .
दोस्तों बता दें कि लडके और लडकियों के जन्मदर में असमानता की वजह से ही इस कस्बे में समस्या पैदा हुई है लडको की कमी होने से यहाँ महिलाओं का ही वर्चस्व है और तो और पुरुषो को यहाँ की महिलाओं द्वारा बनाए गए नियमों के अनुसार चलना पड़ता है यदि इस गाँव की लडकियां शादी के लिए दुसरे कस्बो का रुख नही करेगी तो शादी के लिए मर्दों के इंतजार में उनकी पूरी जवानी ढल जाएगी .
जाने क्यों शादी और प्यार के लिए तरस रही है यहाँ की बेहद खुबसूरत लडकियां ? जाने क्यों शादी और प्यार के लिए तरस रही है यहाँ की बेहद खुबसूरत लडकियां ? Reviewed by Glam Treat on 04:33:00 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.