ब्लॉकचेन डैप गेम की नंबर 1 प्लेटफॉर्म फेलिक्स (FELIX) ने लॉन्च की नई NFT गेम

ब्लॉकचेन डैप गेम की नंबर 1 प्लेटफॉर्म फेलिक्स (FELIX) ने लॉन्च की नई NFT गेम

विश्व के Dapp बाजार में अपनी विशाल मात्रा और सर्वोच्च रैंक के साथ FELIX जो की एक EOS आधारित ब्लॉकचेन गेमिंग प्लेटफॉर्म है I इसी साल सितंबर में न्यूडेक्सएक्सचेंज (Newdex) पर सूची बद्ध होने के बाद नई चुनौतियों को प्रेरित कर रहा है।

Felix रिवार्ड पूल की मात्रा को दर्शाती एक ग्राफ चित्रण

ध्यान देने योग्य है कि Newdex एक्सचेंज पर सूचीबद्ध होने के बाद FELIX के रिवार्ड पूल में 30% की वृद्धि हुई है I फेलिक्स के उपयोगकर्ताओं का प्रतिफल मुनाफा प्रतिमाह 7% तक हो रही है। फरवरी में लॉन्च होने के मात्र दो महीने के भीतर वर्ल्डकेडैप (Dapp) मार्केट में सर्वोच्च रैंकिंग (प्रथम रैंक) प्राप्त करने के बाद, अब फेलिक्स नंबर 2 के साथ के अंतर को लगातार बढ़ा रहा है और एक स्थिर विकास प्रक्रिया के साथ-साथ उपयोगकर्ता संगत प्लेटफार्म के रूप में उभर रहा है।

श्रोत: Dapp  review

ज्ञात हो कि FELIX टीम दिसंबर 2020 में निरंतर अपडेट और नए आइटम के विकास के माध्यम से दो नए गेमलॉन्च करने की घोषणा की है। नए लॉन्च किए गए खेलों के प्रोजेक्ट के नाम 'लांस (LANCE)' और 'ब्लाइंड (BLIND )' हैं।  'लांस'और 'ब्लाइंड 'दोनों ईओएस (EOS ) मैं नट प्रणाली पर आधारित गैर प्रतिस्थापित टोकन (Non -fungible  token /NFT) को लागू करने को तैयार हैं जो वर्तमान ब्लॉकचेन गेम बाजार में गर्म मुद्दा है।

NFT : Non-fungible token

गैर प्रतिस्थापित टोकन (NFT) कोड का तात्पर्य खेल की वस्तुएं और टोकन के प्रतिस्थापन को असंभव बनाने से है। NFT में खेल के लिए लागू वस्तुओं में प्रत्येक आइटम के लिए एक अप्रतिस्थापित (IRREPLACEBLE) संख्या होती है। अगर वे समान भी दिखते हैं तब भी प्रत्येक आइटम का एक अलग अलग मूल्य होता है और इसे किसी अन्य आइटम से बदला नहीं जा सकता। इसका सीधा मतलब है कि NFT गेम के लिए दुनिया में केवल एक आइटम है और इसे प्राप्त करने के लिए किसी को पूरी तरह से आइटम को ट्रेड करना होगा।

इसलिए NFT गेम प्लेटफॉर्म पर प्रत्येक उपयोगकर्ता को अपनी डिजिटल संपत्ति के लिए एकाधिकार प्रदान किया जा सकता है।

इस प्रकार उपयोगकर्ताओं के स्वामित्व वाली संपत्ति के अधिकारों की रक्षा और उपयोग करना आसान है।

Blind नामक गेम की एक फोटो

Lance नामक गेम की एक फोटो

लांस (LANCE) एंड ब्लाइंड (BLIND), FELIX  टीम की नई परियोजनाएं और विकास का चित्रण है जो EOS मेन नेट प्रणाली में दुनिया का पहला NFT प्रोटोकॉल प्राप्त करेगा। खेल के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया FELIX कम्युनिटी से संपर्क करें।

उल्लेखनीय है कि इस साल सितंबर में लॉन्च किए गए 'चॉइस (CHOICE)' गेम के सुपरहिट होने से स्पष्ट है कि FELIX की गेम बिजनेस सम्बन्धी तकनीकी जानकारियां और ब्लॉकचेन की विशेषज्ञता से नई चुनौतियों और उपलब्धियों का नेतृत्व करती रहेंगी।

FELIX की उपलब्धि दर्शाती है कि FELIX उज्जवल भविष्य और खेल मनोरंजन केस भी प्रतिभागियों के साथ आर्थिक लाभ को अधिक से अधिक साझा और विकसित करने को तत्पर है।

ब्लॉकचेन डैप गेम की नंबर 1 प्लेटफॉर्म फेलिक्स (FELIX) ने लॉन्च की नई NFT गेम ब्लॉकचेन डैप गेम की नंबर 1 प्लेटफॉर्म फेलिक्स (FELIX) ने लॉन्च की नई NFT गेम Reviewed by Newzpot on 01:13:00 Rating: 5
Powered by Blogger.